Earth set कब होगा दुनिया का अंत? वैज्ञानिकों ने आखिरकार तारीख का ऐलान कर दिया है
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Earth set हर कोई जानता है कि पृथ्वी एक दिन खत्म हो जाएगी। लेकिन सवाल यह है कि कैसे और कब। इस संबंध में लगातार शोध चल रहे हैं। ऐसे ही एक शोध से जो चौंकाने वाली जानकारी सामने आई।

दुनिया का एक दिन ख़त्म होना तय है. लेकिन सवाल कब और कैसे का है. आख़िरकार वैज्ञानिकों ने इस सवाल का जवाब ढूंढ लिया है। उन्होंने बताया है कि दुनिया का अंत कैसे और कब होगा .

Agrosolution

पोस्ट ऑफिसमध्ये नोकरी करण्याची सुवर्णसंधी, लेखी परीक्षेचे नो टेन्शन, मोठी संधी

Earth set आख़िरकार उन्होंने दुनिया के ख़त्म होने की तारीख़ बता दी. इसी तरह दुनिया का अंत जिस प्रकार होगा वह भी बहुत भयानक है।

दूसरी सामूहिक विलुप्ति

यह अध्ययन इंग्लैंड की ब्रिस्टल यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर सिमुलेशन की मदद से किया गया था। वैज्ञानिकों के अनुसार, यह दूसरी सामूहिक विलुप्ति की घटना होगी। डायनासोर भी इसी प्रकार लुप्त हो गये।

शोध के अनुसार 250 मिलियन वर्ष पहले सभी महाद्वीप मिलकर एक बड़ा महाद्वीप बनेंगे। पृथ्वी की सारी भूमि एक हो जायेगी और रहने योग्य नहीं रहेगी। Earth set

Agrosolution

नवी पर्सनल लोन; पर्सनल लोन लेने की पूरी प्रक्रिया-9.9% की दर पर

शोध से पता चलता है कि एक दिन सभी स्तनधारी विलुप्त हो जायेंगे। यदि कोई भी जीव जीवित रहता है तो उसे 40 से 70 डिग्री सेल्सियस के बीच के तापमान में जीवित रहना होगा।

लेकिन ये सब कब होगा?

वैज्ञानिकों ने शोध के बाद दावा किया है कि पृथ्वी का अंत 25 करोड़ साल बाद होगा।

वारविक विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं के अनुसार, हमारे सूर्य का कोर लगभग पांच अरब वर्षों के बाद जलना शुरू हो जाएगा। उससे पहले सूर्य का आकार बढ़ना शुरू हो जाएगा और यह अपने मूल आकार से 200 गुना तक बढ़ जाएगा। इसकी बाहरी परतों में मौजूद हीलियम जलने लगेगी।

Agrosolution

इन लोगो को सरकार देती है 50 हजार तक का मुफ्त लोन, जानें जल्दी

जैसे ही यह प्रक्रिया शुरू होगी, सूर्य एक छोटा तारा बन जायेगा। यह सूर्य का अवशेष होगा. जब यह ठंडा हो जाएगा तो अपनी बची हुई गर्मी के कारण थोड़ा चमकने लगेगा। Earth set

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!