Aadhar card loan 10000 Aadhaar Card से आसानी से मिल सकते हैं 50,000 रुपये, बस करना होगा ये काम
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Aadhar card loan 10000 अगर कोई शख्स के आर्थिक परेशानी से गुजर रहा होता है तो सबसे पहले उसके दिमाग में पैसे कमाने का तरीका आता है या फिर वह ऐसी चीज की सहायता लेता है। जिससे उसकी परेशानी दूर हो जाए। कई लोग लोन से अपनी समस्याओं का दूर करते हैं।

ऐसे में बैंक से लोन लेने के प्रोसेस में काफी समय लग जाता है और कर्ज भी चुकाने में काफी परेशानी भी होती है, लेकिन अपनी आर्थिक रुप से परेशानी को दूर करने के लिए ये सहीं ऑप्शन में से एक माना जाता है।

Agrosolution

अब ATM की तरह आधार कार्ड से भी निकल जायेगा पैसे, जाने कैसे

अगर आपके मन में ये ख्याल आ रहा है कि भला आधार कार्ड की सहायता से कैसे पैसे मिल सकते हैं तो चलिए आपको भी इसके बारे में बताते हैं। आप अपने आधार कार्ड से कुछ ही मिनटों में पर्सनल लोन ले सकते हैं। यहां जानें आधार कार्ड से फौरन पर्सनल लोन लेने का प्रोसेस क्या है।

इस प्रकार मिल सकता है ऑनलाइन लोन

Aadhar card loan 10000 अगर आप आधार कार्ड से 50 हजार रुपये तक का फौरन ऑनलाइन लोन प्राप्त कर सकते हैं। काफी सारे सरकारी और गैर सरकारी बैंक आपके आधार कार्ड पर पर्सनल लोन की सुविधा मिलती है। सिर्फ ये नहीं कि आप मोबाइल ऐप्स की भी सहायता से लोन ले सकते हैं जिसमें आपके आधार कार्ड की आवश्यकता होती है।

Agrosolution

Financial Crisis के समय खराब ना होने दें अपना Credit Score, ये टिप्स आएंगे काम

आपको बता दें कि आधार कार्ड पर दिए गए लोन पर लगने वाली ब्याज दरें अन्य प्रकार के पर्सनल लोन के समान ही होती है। काफी सारे बैंक इस लोन पर 10.50 फीसदी से 14 फीसदी के बीच में ब्याज दर लेते हैं। Aadhar card loan 10000

अगर आप कम ब्याज दर पर लोन पाना चाहते हैं तो लोन के लिए आवेदन करने से पहले आपको दूसरे बैंक में ब्याज दर को कंपेयरज कर लेना चाहिए और इसके बाद भी लोन के लिए आवेदन करना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए आपके पास कुछ जरूरी दस्तावेज होने चाहिए। पर्सनल लोन लेने के लिए आपके पास आधार कार्ड पासपोर्ट साइज फोटो, निवास प्रमाण पत्र, पैन कार्ड, इनकम सर्टिफिकेट, 6 से 12 महीने का बैंक स्टेट्समेंट और बैंक खाता पासबुक की डिटेल्स होनी चाहिए। Aadhar card loan 10000

Agrosolution

एक्टिवा स्कूटर कुल 22 हजार रुपये में दौड़कर खरीदें, फीचर्स ऐसे कि मची लूट

वहीं लोन के लिए आवेदन करने के लिए हर एक बैंक अलग-अलग स्टेप्स होते हैं। मोबाइल ऐप से यदि आप लोन के लिए आवेदन कर रहे हैं तो उसके लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

सबसे पहले अपने मोबाइल पर लोन ऐप को डाउनलोड करें और इसको इस्टॉल कर लें या फिर आप ऑनलाइन भी बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। इसके बाद अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी का इस्तेमाल करके इस लोन ऐप पर रजिस्टर करें। Aadhar card loan 10000

अब आपको अपनी आईडी और एड्रेस को अप्रूव करना होगा अब एक मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा जो कि आपके आधार कार्ड से जुड़ा हो। केवाईसी प्रमाण के रूप में 12 अंकों का आधार कार्ड नंबर को दर्ज करें और पैन कार्ड की जानकारी भी दर्ज करें।

Agrosolution

दुनिया के सामने भारत ने रचा इतिहास; टाटा ने सेमीकंडक्टर चिप्स की पहली खेप भारत भेजी

कुछ वेबसाइटों के लिए आपको आधार कार्ड और दूसरी इनकम संबंधी कागजों को स्कैन की हुई कॉपी अपलोड करनी पड़ सकती है। फिर केवाइसी सत्यापन के बाद स्लीकृत लोन रकम सीधे आपके खाते में सेंड किया जाएगा। Aadhar card loan 10000

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!