SBI realty home loan
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI realty home loan अगर आप 20 साल के लिए 30 लाख का लोन लेना चाहते हैं, तो यहां कैलकुलेश से समझ लें कि आपकी मंथली EMI कितनी होगी और आपको लोन टेन्‍योर में कितना ब्‍याज चुकाएंगे.

SBI realty home loan ड्रीम होम के लिए होम लोन प्‍लान कर रहे हैं, तो ब्‍याज दरों को लेकर एक डीटेल पड़ताल कर लेनी चाहिए. देश के सबसे बड़े बैंक SBI की बात करें, तो होम लोन के लिए उसकी शुरुआत ब्‍याज दर 9.15 फीसदी है. अगर आप 20 साल के लिए 30 लाख रुपये का लोन लेना चाहते हैं, तो यहां कैलकुलेशन से समझ लें कि आपकी मंथली EMI कितनी होगी और आपको लोन टेन्‍योर में कितना ब्‍याज चुकाएंगे. 

Agrosolution

तात्काळ पैशांची गरज आहे? जाणून घ्या काय करावं लागेल

SBI की वेबसाइट पर उपलब्‍ध जानकारी के मुताबिक 750 या उससे ज्‍यादा के सिविल स्‍कोर होने पर कस्‍टमर को शुरुआती 9.15 फीसदी पर होम लोन ऑफर कर रहा है. अब मान लेते हैं कि आपको 30 लाख रुपये का लोन 20 साल के लिए लेना है, तो मौजूदा शुरुआती ब्‍याज दर पर आपकी EMI कितनी बनेगी. साथ ही अगर लोन की ब्‍याज दरे पूरे टेन्‍योर औसतन इतनी ही रहती हैं, तो आप कुल कितना ब्‍याज चुकाएंगे. SBI realty home loan

कुल कितना ब्‍याज

लोन अमाउंट: 30 लाख रुपये 
लोन टेन्‍योर: 20 साल 
ब्‍याज दर: 9.15% सालाना 
EMI: ₹27,282 
कुल टेन्‍योर में ब्‍याज: ₹35,47,648 
कुल पेमेंट: ₹65,47,648

Agrosolution

सरकार से लाइसेंस लेकर शुरू करें पशु चारे का बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई

इस तरह, अगर लोन की अवधि पूरी होने तक आपका कुल भुगतान 65,47,648 रुपये होगा. इसमें करीब आधा से ज्‍यादा रकम 35,47,648 रुपये आप बतौर ब्‍याज चुकाएंगे. हालांकि, यह जान लें कि अपने सिबिल स्‍कोर और लोन रिपेमेंट की कैपेसिटी के आधार पर आप होम लोन की ब्‍याज दरों में बार्गेन कर सकते हैं. फ्लोटिंग रेट पर ब्‍याज दरें मौजूदा रेट से कम हो सकती हैं.

Repo rate के घटने-बढ़ने का होता है असर 

SBI जैसे शेड्यूल बैंकों से होम लोन का सीधा संबंध रिजर्व बैंक के रेपो रेट से होता है. रेपो रेट वह ब्याज दर है जिस पर कमर्शियल बैंक RBI से कर्ज लेते हैं. SBI realty home loan

Agrosolution

Business के लिए Mudra Loan कैसे मिलेगा?

रिजर्व बैंक ने अक्टूबर 2019 से बैंकों को फ्लोटिंग रेट पर दिये जाने वाले पर्सनल लोन, ऑटो लोन और होम लोन आदि को रेपो रेट से लिंक करना अनिवार्य कर दिया है. अधिकांश बैंक होम लोन रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) पर ऑफर कर रहे हैं. इसे एक्सटर्नल बेंचमार्क रेट (EBR) भी कहते हैं. 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!