LPG gas near me लोकसभा चुनाव के बीच राहत, घट गए कमर्शियल सिलेंडर के दाम, जारी हुई नई कीमतें
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LPG gas near me ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर महीने पहली तारीख को एलपीजी सिलेंडर की कीमतों को अपडेट करती है। आज भी इनकी नई कीमतें जारी हो गई है। मई के महीने में कमर्शियल सिलेंडर में 19 रुपये की कटौती की गई है। हालांकि घरेलू सिलेंडर के दाम अभी भी स्थिर हैं। आइए कमर्शियल सिलेंडर की नई दरें जानते हैं।

LPG gas near me ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने मई के पहले दिन एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder Price Update) के दाम को रिवाइज किया है। आज से सिलेंडर की नई दरें जारी है।

LPG gas near me

भूल जाइये Airtel और Jio, सरकारी कंपनी फ्री में लगा रही WiFi, फटाफट करें अप्लाई

देश में लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) के लिए मतदान हो रहे हैं। ऐसे में इस चुनावी माहौल में एक बार फिर से सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई है। तेल कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर (Commercial Cylinder Price Cut) के दाम में 19 रुपये की कटौती की गई है। लगातार दूसरे महीने कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई है LPG gas near me।

बता दें कि ये कटौती सिर्फ कमर्शियल सिलेंडर पर हुआ है। घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कमर्शियल सिलेंडर की नई दरें आज से लागू हो गया है। इसका मतलब है कि अगर आप आज सिलेंडर ऑर्डर करते हैं तो आपको नई दरों पर सिलेंडर मिलेगा।

Agrosolution

Post Office की ये स्कीम बनाएगी करोड़पति, बस रोजाना बचाना होगा 417 रुपये, ये है पूरा कैलकुलेशन

कमर्शियल सिलेंडर के लेटेस्ट रेट

  • LPG gas near me राजधानी दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1764.50 रुपये था। आज से इनकी कीमत 1745.50 रुपये हो गई।
  • कोलकता में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1,879 रुपये से कम होकर 1,859 रुपये हो गई है।
  • मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1717.50 रुपये थी। आज से इनकी कीमत 1698 रुपये है।
  • चेन्नई में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत आज से 1,911.00 रुपये है।

घरेलू सिलेंडर की कीमतों में नहीं हुआ बदलाव

इस बार भी घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। घरेलू सिलेंडर 803 रुपये पर ही मिलेगा। एर फरवरी को महिला दिवस के मौके पर घरेलू सिलेंडर के दाम में 14 रुपये की कटौती की गई थी।

Agrosolution

SBI से चाहिए 45 लाख का होम लोन, 20 साल के लिए इतनी बनेगी EMI की रकम

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (Pradhan Mantri Ujjwala Yojana) के लाभार्थी को घरेलू सिलेंडर 603 रुपये में मिल रहा है। पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एक साल में 12 सिलेंडर पर सब्सिडी का लाभ मिलता है। यह योजना वर्ष 2016 में शुरू हुई। इस योजना की अवधि मार्च 2024 को खत्म होने वाली थी पर कैबिनेट ने अब इसकी अवधि को 31 मार्च, 2025 तक बढ़ा दिया है LPG gas near me

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!