yes bank share price target 2030: 1 मई से देश में बदलेगा काफी कुछ... आपकी जेब पर होगा सीधा असर, खर्च होंगे ज्यादा पैसे
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

yes bank share price target 2030: प्राइवेट बैंक से लेकर क्रेडिट कार्ड तक कई नियमों में चेंज होने जा रहा है. इसके साथ ही गैस सिलेंडर की कीमतों में भी बदलाव होगा. आप भी मई आने से पहले जान लें कि किस-किस काम के लिए आपको ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे. 

Changes from 1 may 2024: 1 मई से नया महीना शुरू होने जा रहा है. 6 दिन बाद देश में कई तरह के बदलाव होने वाले हैं, जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा. प्राइवेट बैंक से लेकर क्रेडिट कार्ड तक कई नियमों में चेंज होने जा रहा है. इसके साथ ही गैस सिलेंडर की कीमतों में भी बदलाव होगा. आप भी मई आने से पहले जान लें कि किस-किस काम के लिए आपको ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे. yes bank share price target 2030

आइए देखिए 1 मई 2024 से किन 6 नियमों में बदलाव होने जा रहा है yes bank share price target 2030-

1. डॉक्यूमेंट्स में मां का नाम होगा अनिवार्य

महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. महाराष्ट्र कैबिनेट के मुताबिक, अब कई जरूरी डॉक्यूमेंट में मां का नाम अनिवार्य होगा. 

Agrosolution

पीएम विश्वकर्मा योजना से जुड़ने के बाद क्या लाभ मिल सकते हैं आपको? यहां जानें

यह फैसला 1 मई, 2024 से लागू होगा. इन डॉक्यूमेंट्स में जन्म प्रमाण पत्र (Birth certificates), स्कूल दस्तावेज (School documents), प्रॉपर्टी दस्तावेज (property documents), आधार कार्ड और पैन कार्ड जैसे सभी सरकारी दस्तावेजों पर मां का नाम अनिवार्य होगा. yes bank share price target 2030

2. IDFC First Bank

IDFC First Bank भी 1 मई से बदलाव करने जा रहा है. 1 तारीख से अगर आप IDFC के क्रेडिट कार्ड से यूटिलिटी बिल भरते तो आपको ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे. बैंक ने इसकी कॉस्ट बढ़ाने का फैसला लिया है.

Agrosolution

ऐसी ही खबरें देखने के लिए यहां क्लिक करें

इसमें इलेक्ट्रिसिटी, गैस, इंटरनेट, केबल सर्विस और पानी का बिल समेत कई नाम शामिल हैं. यह नियम फर्स्ट प्राइवेट क्रेडिट कार्ड, एलआईसी क्लासिक क्रेडिट कार्ड, एलआईसी सलेक्ट क्रेडिट कार्ड जैसे कार्ड पर लागू नहीं होगा. yes bank share price target 2030

3. ICICI Bank करने जा रहा ये बदलाव

ICICI Bank ने डेबिट कार्ड की एनुअल फीस में बदलाव करने का फैसला लिया है. नए चार्जेस 1 मई से लागू हो जाएंगे. 1 तारीख से शहरी क्षेत्र के ग्राहकों को 200 रुपये ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहकों को 99 रुपये सालाना फीस देनी होगी. 

Agrosolution

घर बैठे आधार कार्ड से पाएं 50,000 रुपये का लोन, जानें कैसे

4. Yes Bank भी कर रहा ये बदलाव

प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक भी 1 मई से सेविंग्स अकाउंट की कई सर्विसेज में बदलाव करने जा रहा है. बैंक अपनी मिनिमम एवरेज बैलेंस (AMB) को रिवाइज कर रहा है. इसके साथ ही अकाउंट प्रो मैक्स में मिनिमम एवरेज बैलेंस 50 हजार रुपये होगा.

5. बदलेगा भस्म आरती बुकिंग का तरीका

विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल मंदिर में भस्म आरती की बुकिंग में भी 1 मई से बदलाव होने जा रहा है. अभी मंदिर में 15 दिन पहले जो बुकिंग भस्म आरती के लिए होती है उसको अब मंदिर समिति 1 मई से 3 महीने करने का फैसला लिया है. yes bank share price target 2030

Agrosolution

कम सिबिल स्कोर पर लोन, फोन पे देगा 2 मिनट में लोन

इससे दर्शनार्थी अपनी बुकिंग पहले से करवा पाएंगे. साथ ही 1 ही मोबाइल नंबर और 1 ही आधार कार्ड से 3 महीनों में 1 बुकिंग कर सकेंगे.

6. एलपीजी गैस सिलेंडर प्राइस

हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर की कीमतों को रिवाइज किया जाता है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर की कीमतों की समीक्षा करती है. इसी के साथ ही सीएनजी और पीएनजी की कीमतें भी तय होती हैं. माना जा रहा है कि मई में गैस-सिलेंडर के दाम में कटौती हो सकती है. 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!