top up loan sbi
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

top up loan sbi आजकल घर बनाने से लेकर कार खरीदने तक के लिए लोन लिया जा रहा है. लोन की कम दरें और लोगों की बढ़ती आय ने कर्ज लेना आसान कर दिया है. लोन कई तरह के होते हैं. होम लोन, कार लोन या पर्सनल लोन इसके कुछ उदाहरण हैं. कई बार आप किसी एक काम के लिए लोन लेते हैं तभी आपको और पैसों की जरूरत पड़ जाती है. ऐसी स्थिति में आपके दिमाग में पहला ख्याल यही आएगा कि दूसरा लोन ले लिया जाए. आप ऐसा कर भी सकते हैं लेकिन इसकी कोई जरूरत नहीं है. आप किसी फोन रिचार्ज की तरह अपने लोन को भी टॉप-अप कर सकते हैं.

लोन टॉप-अप में आपको पहले से चल रहे लोन और क्रेडिट दे दिया जाता है. अधिकांश कर्जदाता ये लोन भी आपको उसी रेट पर मुहैया करा देते हैं जिस दर आपको पहला लोन मिला है. आप सोच रहे होंगे कि नया लोन लेने की बजाय लोन टॉप-अप कराने का क्या फायदा होगा? आइए जानते हैं इसके कुछ लाभ.

top up loan sbi

👉याहा मिलेगा 2 मिनिट मे लोन👈

कर्ज का बोझ कम

top up loan sbi लोन टॉप-अप कराने से आपको 2 अलग-अलग लोन का सिरदर्द नहीं झेलना पड़ता है. लोन टॉप-अप से आपको अपने सारे कर्ज एक जगह कंसोलिडेट करने में मदद मिलती है. इसके अलावा आपकी ब्याज दर भी अलग-अलग लोन के मुकाबले इसमें थोड़ी कम हो जाती है.

1 मई से देश में बदलेगा काफी कुछ… आपकी जेब पर होगा सीधा असर, खर्च होंगे ज्यादा पैसे

दस्तावेज top up loan sbi

इसका एक सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि आपको फिर से उस पूरी कागजी कार्यवाही को पूरा नहीं करना होता है जिसे आपने पहले लोन के लिए किया था. ऐसा इसलिए क्योंकि आपका वित्तीय संस्थान आपको पहले से जानता है और उसके पास आपके दस्तावेज मौजूद हैं. आपको बस कुछ शर्तें माननी होती हैं और आपका लोन टॉप-अप मंजूर हो जाता है.

👉अभी करे लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन👈

अन्य फायदे

personal loan kaise liya jata hai टॉप-अप लोन में ब्याज की दर कई अन्य लोन से कम होती है. आपको इसके लिए कोई कोलेट्रल यानी किसी चीज को गिरवी नहीं रखना होता है. यह लोन बहुत जल्दी अप्रूव हो जाता है. अगर होम लोन का टॉप-अप कराया गया है तो जाहिर है कि आपको रिपेमेंट टेन्योर भी किसी पर्सनल लोन के मुकाबले काफी लंबा मिल जाता है. साथ ही अगर आपने किसी एक बैंक से कोई लोन लिया है और वह आपको टॉप-अप की फैसिलिटी नहीं दे रहा है तो आप अपना बैलेंस लोन दूसरे बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं. top up loan sbi

लोन से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!