WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Solar rooftop calculator सोलर सिस्टम लगाने के ये सरकारी बैंक दे रहा सस्ता लोन

Solar rooftop calculator देश का एक बड़ा सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) सोलर रूफटॉप स्कीम के लिए सस्ती दरों पर लोन ऑफर कर रहा है.

बैंक ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी है कि इस लोन को लेने के लिए आवेदक का CIBIL स्कोर कम से कम 680 होना जरूरी है. साथ ही इस लोन के लिए आवेदक के पास अपनी रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी होनी चाहिए. जिससे कि छत पर सोलर सिस्टम को इंस्टॉल किया जा सके. इस लोन के लिए आवेदक की अधिकतम आयु 75 साल होनी चाहिए.

Agrosolution

केंद्र सरकारची ही कर्ज योजना; महिलांसाठी फायदेशीर

Solar rooftop calculator बैंक ने कहा है कि यह लोन आवासीय घर में अधिकतम 10 किलोवाट तक की क्षमता वाली न्यू रूफटॉप सोलर पावर सिस्टम के इंस्टॉलेशन के लिए दिया जा रहा है. रूफटॉप सोलर पावर सिस्टम की क्षमता के आधार पर अधिकतम लोन राशि 6 लाख रुपये है.

3 किलोवाट तक की रूफटॉप सोलर पावर सिस्टम के इंस्टॉलेशन के लिए 7 फीसदी की रेट ऑफ इंटरेस्ट पर लोन दिया जा रहा है. इस लोन के लिए अधिकतम रीपेमेंट टेन्योर 10 साल दिया गया है.

Agrosolution

झेरॉक्स व शिलाई मशीनवर 100 टक्के अनुदानावर मिळणार अर्ज सुरु

Solar rooftop calculator इस लोन को लेने के लिए आवेदक के पास एप्लिकेशन फॉर्म और सेंक्शन लेटर, एक साल का आईटीआर, पिछले 6 महीने की अकाउंट स्टेटमेंट, बिजली का बिल,पॉपर्टी ओनरशिप डॉक्यूमेंट की जरूरक पड़ेगी.

प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लिए सब्सिडी

इस योजना के तहत 2 से 3 किलोवाट क्षमता वाली प्रणालियों के लिए 40 फीसदी एक्स्ट्रा सिस्टम कॉस्ट पर सब्सिडी दी जाती है, जबकि 2 किलोवाट क्षमता तक के सिस्टम के लिए सोलर यूनिट की लागत का 60 फीसदी कवर किया जाता है.

Agrosolution

सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का पोर्टल प्रारंभ, अब ऐसे कर सकेंगे आवेदन

सब्सिडी पर 3 किलोवाट क्षमता की सीमा है. वर्तमान बेंचमार्क दरों के अनुसार 1 किलोवाट सिस्टम को 30,000 रुपये, 2 किलोवाट सिस्टम को 60,000 रुपये और 3 किलोवाट या उससे अधिक सिस्टम को 78,000 रुपये की सब्सिडी मिलेगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!