WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
pm surya ghar yojana online apply 2024 सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का पोर्टल प्रारंभ, अब ऐसे कर सकेंगे आवेदन

मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल ने सभी विभागों को निर्देशित किया है कि तय लक्ष्य की प्राप्ति की दिशा में कार्य करे। उपभोक्ता को पोर्टल के किसी भी पंजीकृत वेंडर से दो किलोवाट के लिए बाजार दरों पर लगभग एक लाख बीस हजार रुपये का भुगतान करना होगा। सोलर प्लांट का विवरण पोर्टल पर अपलोड करने के उपरांत 90 हजार रुपये का अनुदान उपभोक्ता के खाते में प्राप्त होगा।

pm surya ghar yojana online apply

👉अभी करे मूफ्त बिजली के लिए आवेदन👈

आचार संहिता समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का पोर्टल अपडेट कर प्रारंभ कर दिया गया है। भारत सरकार के पोर्टल pmsuryaghar.gov.in पर पंजीकरण एवं आवेदन कर 45000 रुपये प्रति किलोवाट से लेकर अधिकतम 108000 रुपये का अनुदान प्राप्त किया जा सकता है।

ये भी देखे : पशुपालन लोन योजना 2023; जानिए गाय, भैंस के लिए लोन कैसे लें

मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल ने सभी विभागों को निर्देशित किया है कि तय लक्ष्य की प्राप्ति की दिशा में कार्य करे। उपभोक्ता को पोर्टल के किसी भी पंजीकृत वेंडर से दो किलोवाट के लिए बाजार दरों पर लगभग एक लाख बीस हजार रुपये का भुगतान करना होगा। pm surya ghar yojana online apply

ये भी देखे : बढ़िया सिबिल स्कोर के 5 फायदे नहीं जानते तो घाटे में रह जाएंगे

pm surya ghar yojana online apply सोलर प्लांट का विवरण पोर्टल पर अपलोड करने के उपरांत 90 हजार रुपये का अनुदान उपभोक्ता के खाते में प्राप्त होगा। इस सोलर पावर प्लांट के लिए लगभग 16 से लेकर 20 वर्ग मीटर क्षेत्रफल स्थान आवश्यक है। उपभोक्ता अपने स्मार्ट फोन से, जनसेवा केंद्र से या यूपीनेडा कार्यालय विकास भवन से आनलाइन पंजीकरण सकता है।

ये भी देखे : बैंक ऑफ महाराष्ट्र से मिलेगा 20 लाख का पर्सनल लोन 7 साल के लीये…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!