WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
best upi UPI पेमेंट पर देना होगा चार्ज ? सामने आई बड़ी जानकारी, यहां जानें सबकुछ

best upi भारत में UPI पेमेंट का इस्तेमाल तो हर कोई करता है। यही वजह है कि यूपीआई यूजर्स की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन अब इससे संबंधित बड़ी जानकारी सामने आई है।

दरअसल ये जानकारी ऐसे यूजर्स को थोड़ी चिंता में डाल सकती है जो यूपीआई पेमेंट के लिए क्रेडिट कार्ड का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। आज हम आपके साथ यही जानकारी शेयर करने वाले हैं।

best upi

👉जाणे पुरी जानकारी👈

Rupay Credit Card-

भारत की तरफ से Rupay पेमेंट नेटवर्क लाया गया था। यानी ये पूरी तरह भारतीय नेटवर्क था जिसने अमेरिका के Visa और Mastercard नेटवर्क को कड़ी टक्कर दी थी। best upi अब बड़े बड़े बैंकों की तरफ से इसी नेटवर्क पर क्रेडिट कार्ड इशू किया जा रहा है। ज्यादातर यूजर्स इसी का इस्तेमाल भी कर रहे हैं। यही वजह है कि इसका मार्केट शेयर आज 30 प्रतिशत तक हो गया है।

ये भी देखे : सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का पोर्टल प्रारंभ, अब ऐसे कर सकेंगे आवेदन

चार्ज लगेगा ?

इकोनॉमिक टाइम्स से बात करते हुए एक्सपर्ट्स कहते हैं कि बड़ी पेमेंट के लिए लोग अब क्रेडिट कार्ड का ज्यादा इस्तेमाल करने लगे हैं। अब क्योंकि 2 हजार से ज्यादा की पेमेंट करने पर MDR चार्ज लगाया जाता है। अब क्योंकि क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल ज्यादा हो रहा है तो चार्ज को भी बढ़ाया जा सकता है। यानी आपको छोटी पेमेंट पर भी चार्ज देना पड़ सकता है। लेकिन अभी तक इसकी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

👉जाणे पुरी जानकारी👈

बैंक कर रहे प्लान-

क्रेडिट कार्ड की मदद से यूपीआई पेमेंट को लेकर बैंक अभी भी प्लान बना रहे हैं। क्योंकि क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बैंक ऑफ बड़ौदा और एचडीएफ जैसे बैंक भी इस पर ध्यान दे रहे हैं। यही वजह है कि Rupay Credit Card पर फोकस किया जा रहा है। बहुत सारी ऐप्स भी हैं जो क्रेडिट कार्ड से यूपीआई पेमेंट को बढ़ावा दे रही है। अब ऐसे में इसका इस्तेमाल भी किया जा सकता है। best upi

ये भी देखे : बच्‍चे के जन्‍म के बाद 18 की उम्र पर होगा ₹50,00,000 का मालिक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!