instant student loan app Google Pay ऐप पर मिलेगा 15000 रुपये तक का लोन, जानिए कैसे करें अप्लाई

instant student loan app दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल ने भारतीयों के लिए कई सुविधाओं का ऐलान किया है। इसमें छोटे कारोबारियों को भी काफी फायदा पहुंचाने की कोशिश की गई है। इससे पेटीएम और भारतपे जैसी कंपनियों के लिए बड़ी चुनौती बन सकती है। गूगल इंडिया (Google India) ने छोटे कारोबारियों को मदद करने के मकसद से गूगल पे एप्लिकेशन (Google Pay App) के जरिए लोन (GPay Loan) देने की सुविधा शुरू की है।

गूगल इंडिया ने कहा कि भारत में मर्चेंट्स को अक्सर छोटे लोन की जरूरत होती है। इसके जरिए 15,000 रुपये का लोन मिल सकेगा। इसके लिए बेहद कम पेपरवर्क की जरूरत होगी वही सारा पेपपवर्क ऑनलाइन हो जाएगा। इसके लिए किसी ऑफिस का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। कंपनी ने इन छोटे लोन्स को सैशे लोन (sachet loans) नाम दिया है। यूजर्स इस लोन का फायदा Google Pay के जरिए ले सकते हैं।

छोटे कारोबारियों को लोन मुहैया कराने के लिए गूगल पे ने DMI Finance के साथ पार्टनरशिप की है। इतना ही नहीं, गूगल पे ने ePayLater के साथ पार्टनरशिप करते हुए मर्चेंट्स के लिए एक क्रेडिट लाइन एनेबल करने की सुविधा भी शुरू की है। मर्चेंट इसका इस्तेमाल करते हुए सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन मर्चेंट्स के पास से सामान खरीद सकते हैं। कंपनी ‘गूगल पे’ डेटाबेस और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का इस्तेमाल करके लोगों को उनकी जरूरत के हिसाब से लोन मुहैया कराएगी। इसके लिए गूगल ने कई बैंक और एनबीएफसी (नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी) के साथ टाई-अप किया है। देश में लोन सेक्टर काफी तेजी से बढ़ रहा है। लिहाजा गूगल इस सेगमेंट में जबरदस्त एंट्री करने की तैयारी में है।

instant student loan app

👉अभी यहा क्लिक करे और निकाले लोन👈

जानिए सैशे लोन क्या होता है

instant student loan app सैशे लोन एक तरह के छोटे लोन होते हैं। यह कम अवधि (टेन्योर) के लिए मिलता है। आमतौर पर इस तरह के लोन प्री-अप्रूव्ड होते हैं। ये आपको आसानी से मिल जाते हैं। ये लोन 10,000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक होते हैं। इनका टेन्योर 7 दिन से 12 महीने का होता है। इस तरह के लोन को लेने के लिए या तो आपको कोई App डाउनलोड करनी पड़ता है या फिर आप ऑनलाइन भी ऐप्लिकेशन भर सकते हैं। कुल मिलाकर इसमें अन्य लोन की तरह ज्यादा ताम-झाम की जरूरत नहीं पड़ती है।

खेत खरीदने के लिए मिलेंगा 85 फीसदी तक लोन, कैसे जानिए

किन लोगों को मिलेगा लोन? instant student loan app

मौजूदा समय में कंपनी ने सैशे लोन की सुविधा टियर 2 शहरों में शुरू की है। ऐसे लोग जिनकी मंथली इनकम 30,000 रुपये है। वो आसानी से सैशे लोन हासिल कर सकते हैं।

👉अभी ऐप इंस्टॉल करे👈

गूगल के जरिए लोन के लिए कैसे करें अप्लाई?

1 – सबसे पहले अपना Google Pay for Business ऐप खोलें।
2 – इसके बाद Loans सेक्शन में जाएं और Offers टैब पर क्लिक करें।
3 – वहां पर आपको जितना लोन चाहिए, उसे सेलेक्ट कर के Get started पर क्लिक करना होगा।
4 – क्लिक करते ही आप लेंडिंग पार्टनर की वेबसाइट पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे।
5- इसके बाद अपने गूगल अकाउंट में लॉगिन करें। वहां आपको अपनी पर्सनल डीटेल्स भी देनी होंगी। साथ ही लोन अमाउंट तय करना होगा और बताना होगा कि लोन कितनी अवधि के लिए लिया जा रहा है। instant student loan app

ये बैंक दे रहा आपको 15 लाख तक का पर्सनल लोन, अभी करे आवेदन

6 – इसके बाद आपको अपने फाइनल लोन ऑफर को रिव्यू करना होगा और लोन एग्रीमेंट को e-sign करना होगा।
7 – ये सब होने के बाद आपको कुछ KYC दस्तावेज जमा करने होंगे। जिससे आपका वेरिफेकेशन होगा।
8 – इसके बाद EMI भुगतान के लिए आपको Setup eMandate या Setup NACH पर क्लिक करना होगा।
9 – अगले स्टेप में आपको अपनी लोन एप्लिकेशन को सबमिट करना होगा और लोन आपको मिल जाएगा।
10 – आप अपने ऐप के My Loan सेक्शन में अपने लोन को ट्रैक कर सकते हैं। instant student loan app

धरती की ओर आ रहा खतरनाक क्षुद्रग्रह, दो हवाई जहाज के आकार का; नासा द्वारा दी गई जानकारी

error: Content is protected !!