PM Svanidhi loan 2024 पीएम मोदी के तजुर्बे से जुड़ी ये योजना… सिर्फ Aadhaar पर मिल जाएंगे पैसे! जानें किसे मिलेगा लाभ
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PM Svanidhi loan 2024 इस योजना की शुरुआत करोना संकट के बीच की गई थी. इस योजना के तहत 50 हजार रुपये तक बिना गारंटी के लोन दिया जाता है. ये स्‍कीम खासकर उन लोगों के लिए होता है, जो छोटे-मोटे कारोबार करते हैं.

PM Svanidhi loan 2024 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में पीएम स्वनिधि योजना (PM Svanidhi Yojana) का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना से स्‍ट्रीट वेंडर को सस्‍ता और आसान तरीके से बिना गारंटी लोन दिया गया है. उन्‍होंने कहा कि इसके पीछे मेरी जिंदगी का तजुर्बा है, मैंने गरीबों की अमीरी भी देखी और अमीरों की गरीबी भी देखी है. मेरा सपना स्‍ट्रीट वेंडर को मदद करने का था. अगर आप भी इस योजना के तहत लोन पाना चाहते हैं तो आइए जानते हैं आपको क्‍या करना होगा और किसे लाभ दिया जाएगा.

Agrosolution

कम सिबिल स्कोर पर लोन, फोन पे देगा 2 मिनट में लोन

पीएम स्वनिधि योजना की शुरुआत करोना संकट के बीच की गई थी. इस योजना के तहत 50 हजार रुपये तक बिना गारंटी के लोन दिया जाता है. ये स्‍कीम खासकर उन लोगों के लिए होता है, जो छोटे-मोटे कारोबार करते हैं. उनके कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार पीएम स्वनिधि योजना (PM Svanidhi Yojana) के तहत बिना गारंटी लोन देती है.

Agrosolution

ऑनलाईन आवेदन करने के लिए यहा क्लिक करें।

किसे दिया जाता है PM Svanidhi loan 2024 योजना का लाभ

पीएम स्वनिधि योजना (PM Svanidhi Yojana) खासतौर पर रेहड़ी-पटरी वालों के लिए शुरू की गई थी, लेकिन बाद में इसका दायरा बढ़ा दिया गया. अब इस स्‍कीम के तहत सब्जी बेचने वाले, फल बेचने वाले और फास्ट फूड की छोटी दुकान लगाने वाले जैसे स्‍ट्रीड वेंडर्स को भी लाभ दिया जाता है. वहीं छोटी दुकान वाले और किराना स्टोर वाले भी इस योजना के तहत लोन ले सकते हैं.

Agrosolution

बैंक ऑफ महाराष्ट्र से मिलेगा 20 लाख का पर्सनल लोन 7 साल के लीये…

तीन बार में मिलता है लोन

अगर किसी ने बाजार में सड़क के किनारे फास्‍ट फूड की दुकान खोली तो इस योजना के तहत अप्‍लाई करके 10 हजार रुपये का लोन ले सकता है. फिर उसे यह रकम चुकानी होगी. रकम चुकाने के बाद दूसरी बार वह इस स्‍कीम के तहत 20 हजार रुपये का लोन ले सकता है. तीसरी बार में 50 हजार रुपये के लोन के लिए योग्‍य हो जाएगा. इस योजना की खास बात है कि सरकार इसपर सब्सिडी भी देती है.

बुरे से बुरा सिबिल स्कोर नो टेंशन..! मिलेगा झट से 20 सेकंड में 15 लाख का लोन, ऐसे करें अप्लाई

आधार कार्ड की होगी जरूरत

पीएम स्वनिधि योजना के तहत मिले अमाउंट को एक साल में चुकाया जा सकता है. किश्‍त में इस लोन की अमाउंट को चुकाया जा सकता है. पीएम स्वनिधि योजना का लाभ पाने के लिए आवेदक के पास आधार कार्ड होना जरूरी है. किसी भी सरकारी बैंक में जाकर इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस स्‍कीम के तहत लोन लेने के लिए किसी भी गारंटी की आवश्‍यकता नहीं है. PM Svanidhi loan 2024

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!