WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Au home loan interest rate घर खरीदने के लिए ज्वाइंट लोन लेते हैं तो आपको एक या दो नहीं बल्कि कई फायदे मिलेंगे

Au home loan interest rate अगर आप घर खरीदने जा रहे हैं और होम लोन लेना है लेकिन लोन में किसी तरह की दिक्कत आ रही है तो ज्वाइंट होम लोन का विकल्प आपकी समस्या का समाधान कर सकता है।

संयुक्त ऋण के कई फायदे हैं. वहीं, अगर आप यह संयुक्त लोन किसी महिला जैसे पत्नी, बहन, मां आदि के साथ लेते हैं तो यह कम ब्याज दरों पर भी उपलब्ध होता है। अगर आप भी होम लोन लेने की तैयारी कर रहे हैं तो जानिए ज्वाइंट होम लोन से जुड़ी खास बातें. Au home loan interest rate

Agrosolution

कम सिबिल स्कोर पर लोन, फोन पे देगा 2 मिनट में लोन

लोन आसानी से मिल जाता है

कई बार लोगों को खराब क्रेडिट स्कोर, कम आय और/या अन्य प्रकार के ऋण-आय अनुपात के कारण ऋण लेने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है। ऐसे में ज्वाइंट होम लोन मददगार होता है.

इसमें अपने साथ एक अन्य व्यक्ति को आवेदक के रूप में जोड़ने से लोन लेने की पात्रता बढ़ जाती है. यदि संयुक्त ऋण में शामिल दूसरे व्यक्ति की भुगतान क्षमता अच्छी है तो ऋण आसानी से मिल जाता है।

Agrosolution

महिलाओं को बिना गारंटी मिलेंगे तीन लाख रुपये, योजना में सब्सिडी भी देती है सरकार

बढ़ सकती है लोन राशि की सीमा

एक ही लोन आवेदक को उसकी आय के अनुसार लोन दिया जाता है। लेकिन संयुक्त ऋण में दोनों की कुल आय मानी जाती है। ऐसी स्थिति में लोन राशि की सीमा बढ़ जाती है. लेकिन ध्यान रखें कि आपका और आपके सह-आवेदक का कर्ज और आय का अनुपात 50 से 60 फीसदी से ज्यादा नहीं होना चाहिए. Au home loan interest rate

महिला सह-आवेदक को लाभ

अगर आप महिला सह-आवेदक के साथ संयुक्त होम लोन लेते हैं तो आपको थोड़ी कम ब्याज दर पर लोन मिल जाता है। कई ऋणदाता महिला सह-आवेदकों के लिए अलग-अलग होम लोन ब्याज दरों की पेशकश करते हैं। यह दर सामान्यतः प्रचलित दर से लगभग 0.05 प्रतिशत (5 आधार अंक) कम है। लेकिन इस लाभ का लाभ उठाने के लिए महिला को संपत्ति की एकमात्र या संयुक्त मालिक होना चाहिए।

Agrosolution

बैंक ऑफ महाराष्ट्र से मिलेगा 20 लाख का पर्सनल लोन 7 साल के लीये…

आयकर लाभ

ज्वाइंट लोन में इनकम टैक्स का लाभ भी मिलता है. संयुक्त गृह ऋण के लिए आवेदन करके, दोनों उधारकर्ता अलग-अलग आयकर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। Au home loan interest rate लेकिन यह लाभ तभी मिलेगा जब दोनों आवेदक संपत्ति के मालिक भी हों।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!