20000 instant loan सिर्फ 10 मिनट में Instant Loan! कब और कैसे लें ये लोन, जानें इसके फायदे व नुकसान
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

20000 instant loan आम जिंदगी में बढ़ती जरूरतों को लेकर अक्सर लोगों को छोटे-मोटे कामों के लिए लोन की आवश्यकता होती है. लेकिन लोन लेने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स और अन्य कार्यवाही से लोग कतराने लगते हैं. इन बातों को ध्यान में रखते हुए बैंक और अन्य फायनेंस कंपनियों ने इंस्टेंट लोन यानी तुरंत कर्ज देना शुरू कर दिया है. बस मोबाइल पर कुछ जरूरी जानकारी के साथ एक क्लिक पर लोन अप्रूव हो जाता है.

पेयटैल के सीईओ विकास गर्ग के अनुसार, यह नैनो-क्रेडिट साइज लोन का एक प्रकार है जिसमें कम समय के लिए बैंकों द्वारा तुरंत कर्ज प्रदान कर दिया जाता है. लोन की राशि सामान्यतः 10 हजार से एक लाख तक की हो सकती है और इसे चुकाने की अवधि 7 दिन से लेकर एक साल तक की होती है. 20000 instant loan

Agrosolution

कम सिबिल स्कोर पर लोन, फोन पे देगा 2 मिनट में लोन

दरअसल टेक्नोलॉजी के दौर में फाइनेंस कंपनियों ने इंस्टेंट लोन की प्रोसेस को और आसान कर दिया है. महज कुछ जरूरी जानकारी और डॉक्यूमेंट्स देकर घर बैठे लिया जा सकता है. 20000 instant loan कुछ कंपनियां सिर्फ 5 से 10 मिनट के अंदर लोन अप्रूव कर देती हैं.

किस जरूरत के लिए लिया जा सकता है इंस्टेंट लोन?

सैचे लोन या इंस्टेंट लोन एक तरह का पॉकेट साइज लोन होता है जिसे लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों और कोई प्रॉडक्ट खरीदने के लिए ऑफर किया जाता है. कई बार आपने देखा होगा कि बैंक या फाइनेंस कंपनी आपको ‘बाय नॉओ एंड पे लेटर’ का ऑफर देती है. घर बैठे आसान ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस के जरिए लोन अप्रूव हो जाता है.

Agrosolution

सिबिल डिफॉल्टर हैं तो घबराएं नहीं, ऐसे ठीक करें क्रेडिट स्कोर और फिर से कर सकते है लोन के अप्लाई

क्यों ऑफर किया जाता है यह लोन?

टेक्नोलॉजी के दौर में कई फाइनेंशियल कंपनियां जिंदगी में अचानक आने वाली जरूरतों को पूरा करने के लिए ग्राहकों को सैलरी अकाउंट या मासिक आय के आधार पर शार्ट टर्म यानी कम अवधि का लोन तुरंत दे देती हैं. ताकि पैसों से जुड़ी आवश्यकता को तुरंत पूरा किया जा सके.

कब ले सकते हैं आप इंस्टेंट लोन?

घर में किसी तरह की मेडिकल इमरजेंसी, पैसों से जुड़ी आवश्यकता और अन्य जरूरी काम के लिए सैचे या इंस्टेंट लोन लिया जा सकता है. सैलरी पेशा लोगों के पास जब महीने के आखिरी पैसों की कमी हो जाती है तो परिवार, दोस्तों या रिश्तेदारों से उधार मांगने के बजाय आप आसान प्रोसेस को फॉलो करके फिनटेक कंपनियों से इंस्टेंट या पाउच लोन ले सकते हैं. 20000 instant loan राहत की बात है कि इन छोटे कर्जों की ईएमआई ज्यादा नहीं होती है और इन्हें कम समय में आसानी से चुकाया जा सकता है.

Agrosolution

गूगल पे पर सिर्फ 5 मिनट में मिलेगा 1 लाख तक का लोन, फटाफट जानें प्रोसेस…

इंस्टेंट लोन के क्या नुकसान?

चूंकि इंस्टेंट लोन आसान प्रोसेस से तुरंत मिल जाता है लेकिन इसके लिए आपको ज्यादा ब्याज चुकाना होता है. क्योंकि इस तरह के लोन में इंटरेस्ट रेट काफी अधिक होता है. 20000 instant loan इसलिए बेहतर होगा कि आप हमेशा किसी इमरजेंसी या जरूरत पड़ने पर ही ये लोन लें. कुछ एप बेस्ड लैंडर्स इंस्टेंट लोन पर प्रतिदिन के हिसाब से ब्याज लेते हैं.

बता दें कि इंस्टेंट लोन के बढ़ते चलन पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी चिंता जाहिर कर चुकी हैं. क्योंकि इस पर लगने वाले ब्याज की दर ज्यादा होती है और यह आसानी से मिल जाता है लेकिन रिकवरी को लेकर कई तरह की दिक्कतें सामने आती हैं. 20000 instant loan इसलिए बेहतर है कि आप हमेशा सोच-समझकर ही इस तरह के इंस्टेंट लोन लें.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!