Eva car price in India
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Eva car price in India पुणे महाराष्ट्र स्थित स्टार्टअप कंपनी वेव मोबिलिटी ने ऑटो एक्सपो 2023 में भारत की पहली सौर ऊर्जा से चलने वाली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया है। जिसका नाम ‘ईवा’ है।

बताया जा रहा है की यह कार पूरी तरह से सौर ऊर्जा से चलती है। जिसमें 250 किलोमीटर 250 kilometers तक चलने की क्षमता है। इस Solar Car में 14 kWh की बैटरी दी गई है। जोकि Solar Panel के इलेक्ट्रिक आउटलेट के माध्यम से चार्ज होते रहती है।Eva car price in India

Vayva Mobility सोलर कर का सोलर फ़ीचर्स Solar Features of Vayva Mobility Solar Car

इस Solar Electric Car में आपको दो व्यक्तियों के बैठने का स्पेस मिलता है। ईवा चार्ज करने में सुविधाजनक, जलवायु-नियंत्रित और ड्राइव करने और पार्क करने में आसान है।

Eva car price in India

400Km रेंज वाली इस इलेक्ट्रिक कार से उठा पर्दा, कम कीमत में लग्जरी और प्रीमियम फीचर मिलेंगे

यह कार रियरव्यू कैमरा, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम Touchscreen Infotainment System और स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग सहित कई सुविधा दी गई है। इस Solar Electric Car की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है.Eva car price in India

Vayva Mobility Eva सोलर कार का डिज़ाइन और लुक Design and looks of Vayva Mobility Eva solar car

कार के डिज़ाइन की बात करें तो यह एक आकर्षित लुक से साथ है। इस कार में कॉम्पैक्ट बिल्ड दिए गए है जिससे शहर में ड्राइविंग के लिए एकदम सही बनाई गई है।

Agrosolution

कम सिबिल स्कोर पर लोन, फोन पे देगा 2 मिनट में लोन

इस solar car body की बात की जाए तो यह काफी हल्के पदार्थों से बनाई गई है। जिससे इस कार का वजन काफी कम किया गया है। ताकि इसकी दक्षता बढ़ाने में मदद मिल सके।

Vayva Mobility सोलर कार की शोरूम कीमत

कंपनी अपनी इस solar electric car को 2025 के शुरुआती महीना में solar car को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकते हैं। आपको बता देकि इसकी कीमत 7 लाख रुपये है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!