WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
dic loan scheme

50000 loan on aadhar card प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत शुक्रवार को 10, 000 रेहड़ी-पटरीवालों को ऋण वितरित किया गया है. केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत यह लोन वितरित किया. कोरोना काल में यह स्कीम भारत के स्ट्रीट वेंडर की स्थिति को ध्यान में रखकर शुरू किया गया था. मोदी सरकार के स्वनिधि योजना का उद्देश्य है रेहड़ी-पटरी वालों (स्ट्रीट वेंडर्स) के स्वरोजगार, स्वावलंबन, स्वाभिमान को बहाल करना था.

शुक्रवार को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए केंद्रीय मंत्री पूरी ने कहा है कि इस योजना के तहत 60.94 लाख रेहड़ी-पटरी वालों को 10,678 करोड़ रुपये की 80.42 लाख से अधिक ऋण प्रदान की गई है. 50000 loan on aadhar card इसके तहत पहली किश्त के रूप में 10,000 रुपये तक के बिना किसी गिरवी पहली कार्यशील पूंजी ऋण की सुविधा प्रदान की जाती है. इसके बाद दूसरी और तीसरी किस्त के रूप में 20,000 और 50,000 रुपये प्रदान किए जाते हैं.

50000 loan on aadhar card

👉अभी करे योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन👈

मोदी सरकार इतने लोगों को फायदा पहुंचाई

50000 loan on aadhar card पूरी ने आगे कहा कि इस योजना से न केवल रेहड़ी-पटरी वालों का लाभ हुआ है, बल्कि उनका मान-सम्मान भी बढ़ा है. अब रेहड़ी-पटरी वाले केवल अनौपचारिक क्रेडिट चैनलों पर निर्भर नहीं हैं, जहां उन्हें अत्यधिक ब्याज दरों का भुगतान करने के लिए मजबूर किया जाता था। सरकार ने उन्हें एक विकल्प प्रदान किया है.

ये भी देखे : केवल 5 मिनट में यूनियन बैंक पर्सनल लोन 50000 सीधी अपने बैंक खाते में कैसे करें प्राप्त यहां से कड़े ऑनलाइन आवेदन

दिल्ली में 10 हजार लोगों को मिला बिना गारंटी के लोन

50000 loan on aadhar card बता दें कि दिल्ली के रेहड़ी-पटरी वालों को इस योजना से खूब लाभ हो रहे हैं. मंत्रालय को 14 फरवरी, 2024 तक दिल्ली के रेहड़ी-पटरी वालों की ओर से 3.05 लाख लोन आवेदन मिले थे. इनमें से 2.2 लाख आवेदनों को बैंकों से मंजूरी मिल चुकी है और 221 करोड़ रुपये के 1.9 लाख ऋण वितरित किए जा चुके हैं. दिल्ली में आज के शिविर में 10,000 ऋण वितरण के साथ दिल्ली में 2 लाख ऋण वितरित करने की उपलब्धि हासिल हो गई.

👉अभी उठाए योजने का लाभ पाए बिना ब्याज के 50 हजार रुपये👈

कुलमिलाकर इस स्कीम के जरिए केंद्र सरकार छोटे दुकानदारों को आर्थिक मदद देती है. पीएम स्वनिधि योजना के तहत कोई भी आदमी 10 हजार से लेकर 50 हजार रुपये तक लोन बिना गारंटी के हासिल कर सकता है. 50000 loan on aadhar card लेकिन, 12 महीने के भीतर राशि वापस भी करनी पड़ती है. सभी लाभार्थियों को 7 फीसदी की दर से ब्याज में सब्सिडी भी मिलती है. इस लोन के लिए आप किसी भी सरकारी बैंक में जाकर आवेदन कर सकते हैं.लेकिन, इसके लिए आपके पास बैंक अकाउंट, आधार कार्ड और मोबाइल नंबर होना जरूरी है.

ये भी देखे : महिलाओं को 50 हजार रुपये का तोहफा देगी BJP सरकार


Discover more from Agrosolution

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

WhatsApp Channel Follow
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!