instant business loan without cibil 2024 मुर्गी और बकरी के लिए भी मिलेगा लोन…जानिए कैसे करते हैं अप्लाई

instant business loan without cibil भारत में किसानों की मदद के लिए सरकारें कई तरह की योजनाएं चलाती हैं, इसी तरह की एक योजना है ‘पशु किसान क्रेडिट कार्ट योजना’ जिसके तहत पशु क्रेडिट कार्ड पर बिना गारंटी के किसानों को 1,80,000 रुपये तक का लोन मिल जाता है.

ये योजना खासतौर से उन ग्रामीण किसानों के लिए शुरू हुई थी जो पशुपालन का भी काम करते हैं. इस योजना की मदद से वो गाय, भैंस, मुर्गी और बकरी तक को खरीदने के लिए लोन ले सकते हैं.

instant business loan without cibil

👉अभी करे आवेदन और पाए लोन👈

लोन लेने के लिए क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे

instant business loan without cibil जो भी किसान पशुपालन के लिए लोन लेना चाहते हैं वो इस योजना के तहत अप्लाई कर सकते हैं. किसान चाहें तो इसके लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप ऑफलाइन अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको अपने नजदीकी बैंक से एक फॉर्म लाना होगा और उसे जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ भर कर जमा करना होगा. इसके लिए लगने वाले डॉक्यूमेंट्स की बात करें तो इनमें- पशुओं का हेल्थ सर्टिफिकेट, बीमित पशुओं पर लोन, पशु की खरीद पर लोन, बैंक का क्रेडिट स्कोर/Loan History, आवेदक का आधार कार्ड , पैन कार्ड , वोटर आईडी कार्ड, मोबाइल नंबर और पासपोर्ट साइज फोटो लगेगा.

क्‍या आपकी भी Loan Request बार-बार हो रही है रिजेक्‍ट? देखिए वजह कहीं ये तो नहीं…

बहुत कम दर पर मिलता है लोन

instant business loan without cibil इस योजना के तहत मिलने वाले लोन के साथ सबसे अच्छी बात ये है कि इसमें आपको सिर्फ 4 फीसदी ही ब्याज देना पड़ता है. जबकि अगर आप प्राइवेट बैंकों से पशुपालन के लिए लोन लेते हैं तो आपको 7 फीसदी तक ब्याज भरना पड़ता है.

👉जाणे योजना की पुरी जनकारी👈

किन किन पशुओं पर कितना मिलता है लोन

इस योजना के तहत अलग अलग पशुओं पर अलग अलग राशि मिलती है. जैसे गाय पर आपको 40000 हजार तक लोन मिल जाता है. जबकि भैंस पर आपको 60000 हजार तक लोन मिल जाता है. वहीं भेंड़ बकरी पर आपको 4000 से ऊपर का लोन मिल जाता है और मुर्गी पर आपको 700 रुपये से ऊपर का लोन मिल जाता है. वहीं अगर कोई सूअर खरीदना चाहता है तो इसके लिए उसे 16000 रुपये से ज्यादा का लोन मिल जाता है. instant business loan without cibil

Agrosolution

पोस्ट ऑफिसमध्ये 40000 पदांसाठी बंपर भरती

error: Content is protected !!