Bakri Palan loan अच्छी खबर! अब बकरी पालन पर मिलेगा 50 लाख रुपये तक का लोन, ऐसे उठाएं लाभ
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bakri Palan loan बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, अब बकरी पालन पर मिलेगा 50 लाख रुपये तक का लोन, साथ ही 50 फीसदी तक सब्सिडी की सुविधा. जैसा कि आप जानते हैं कि हमारा देश एक कृषि प्रधान देश है, यहां के आधे से ज्यादा लोग खेती करते हैं और बहुत से लोग किसान भी रहे हैं।

दोनों भाई पशुपालन भी करते हैं, यहां की ज्यादातर आबादी ग्रामीण इलाकों में रहती है. सरकार भी ऐसे लोगों के फायदे के लिए कई योजनाएं लाती रहती है। आपको बता दें कि हाल ही में राजस्थान सरकार ने भी ऐसी योजना शुरू की थी. आपको बता दें कि इस योजना से उन लोगों को सबसे ज्यादा फायदा होगा जो बेरोजगार हैं या बकरियां चराते हैं।

Agrosolution

कर्ज काढा जनावरे घ्या

Bakri Palan loan आपको बता दें कि यह योजना ज्यादातर बकरी पालन करने वाले लोगों के लिए फायदेमंद होने वाली है, इस योजना के तहत सरकार आवेदकों को 50 लाख रुपये तक की ऋण राशि प्रदान कर रही है। इस योजना का लाभ लेने के लिए आप कैसे आवेदन कर सकते हैं? आइए जानते हैं आप कैसे इस योजना का लाभ उठा सकते हैं.

50% तक सब्सिडी मिलेगी

आपको बता दें कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य देश में बढ़ती बेरोजगारी को कम करना है, आपको बता दें कि इस योजना के तहत दिए जाने वाले ऋण पर राज्य सरकार सब्सिडी भी प्रदान कर रही है। यह सब्सिडी अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग हो सकती है। हालाँकि, राजस्थान में इस योजना के तहत 50% सब्सिडी प्रदान की जाती है। जबकि हरियाणा सरकार 90 फीसदी की सब्सिडी दे रही है. जो बकरी पालन करने वाले लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाला है.

Agrosolution

Weight Loss Breakfas

Bakri Palan loan किन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत?

  • 1.आधार कार्ड
  • 2.पैन कार्ड
  • 3. निवास प्रमाण पत्र
  • 4.जमीन संबंधी दस्तावेज
  • 5.आय प्रमाण पत्र
  • 6.बैंक खाता संख्या
  • 7.ऐसे लगाएं आवेदन
Agrosolution

बैंक ऑफ महाराष्ट्र से मिलेगा 20 लाख का पर्सनल लोन 7 साल के लीये…

दस्तावेज कहां जमा करें

आपको बता दें कि आपको अपने नजदीकी पशु चिकित्सा केंद्र पर जाकर इस योजना का आवेदन पत्र लेना होगा। – अब इसे ठीक से पढ़ें और भरें. इसके बाद इसके साथ मांगे गए दस्तावेजों की एक प्रति संलग्न करें। इसके बाद आप इसे पशु चिकित्सा केंद्र में जमा करा दें. जिसके बाद आपको आवेदन पत्र प्राप्त हो जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!