70000 personal loan
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

70000 personal loan बहुत से लोगों को लगता है कि बुजुर्ग नागरिकों को बैंक कर्ज नहीं देते क्योंकि उनके पास आमदनी का कोई ठोस जरिया नहीं होता और अधिक उम्र वाली समस्या भी होती है। ऐसे में बैंकों को लगता है कि सीनियर सिटिजन को कर्ज देने से उनके पैसे फंस सकते हैं। लेकिन आप कुछ चीजों का ध्यान रखें तो आपको लोन मिलने में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी।

बैंक अमूमन सीनियर सिटिजन को होम लोन देने से बचते हैं। उन्हें लगता है कि उम्रदराज नागरिकों के पास रिटायरमेंट के बाद आमदनी का कोई ठोस जरिया नहीं होता। साथ ही, उन्हें सेहत से जुड़ी परेशानियां भी हो सकती हैं और अचानक किसी अप्रिय घटना की सूरत में उनका कर्ज फंस सकता है। हालांकि, ऐसा नहीं है कि बैंक हमेशा रिटायर और उम्रदराज नागरिकों को कर्ज देने से परहेज करते हैं। अगर सीनियर सिटिजन कुछ चीजों का ध्यान रखें, तो उन्हें भी लोन मिल सकता है।

70000 personal loan

👉अभी करे लोन केलिए आवेदन👈

जोखिम कम करने पर दें ध्यान

70000 personal loan अगर आप ज्वाइंट लोन लेते हैं, तो इससे बैंक का जोखिम कम हो जाता है। ऐसे में लोन अप्रूव होने की गुंजाइश बढ़ जाती है। अगर आपके बेटे की अच्छी सैलरी है, तो आप उसे को-एप्लीकेंट बना सकते हैं।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र से पर्सनल लोन

सिक्‍योर्ड लोन जल्दी होगा अप्रूव

आप प्रॉपर्टी, गोल्ड, FD, स्टॉक या फिर म्यूचुअल फंड जैसी एसेट्स पर कर्ज ले सकते हैं। एसेट के बदले लिया जाना वाला कर्ज सिक्योर्ड होता है। इसमें बैंकों के पास यह गुंजाइश होती है कि किसी गड़बड़ी की स्थिति में बैंक एसेट को बेचकर अपने कर्ज की भरपाई कर लें। ऐसे में लोन आसानी से मंजूर कर देते हैं। अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा रहेगा, तो चीजें और आसान हो जाएंगी।

👉एक क्लिक मे पाए इन्स्टंट लोन👈

70000 personal loan कम रखें लोन की अवधि

कर्ज लेते वक्त सीनियर सिटिजन के साथ सबसे बड़ी समस्या उम्र की होती है। बैंकों को लगता है कि किसी अनहोनी की स्थिति में उनका कर्ज फंस जाएगा। ऐसे में जहां तक हो सके, आप कर्ज चुकाने की अवधि को कम से कम रखें। ज्यादा डाउनपेमेंट करना भी एक विकल्प हो सकता है। बैंकों की शर्त होती है कि 75 साल से पहले उनका लोन पूरा हो जाए। मतलब कि अगर आप 70 साल की उम्र में कर्ज लेते हैं, तो आपके पास उसे चुकाने के लिए सिर्फ 5 साल का समय होगा। ऐसे में EMI का बोझ अधिक हो सकता है।

महिलाओं को बिना गारंटी मिलेंगे तीन लाख रुपये, योजना में सब्सिडी भी देती है सरकार

NBFC से भी सकते हैं कर्ज

70000 personal loan अगर सीनियर सिटिजन होने के नाते आपको बैंक से कर्ज मिलने में मसला हो रहा, तो आप NBFC (नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनीज) के पास भी जा सकता हैं। अगर आपका क्रेडिट स्कोर कम है और उम्र भी ज्यादा है, तब भी NBFC लोन दे देती हैं। हालांकि, ये बैंकों की तुलना में अधिक ब्याज लेती हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!