unique gold pendants 2024 सोने की कीमतों में इस जबरदस्त उछाल की क्या है वजह? एक्सपर्ट्स से जानिए कहां पहुंचेगा भाव
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

unique gold pendants घरेलू बाजार की तरह ग्लोबल मार्केट में भी बुलियन में नरमी देखने को मिल रहा. कॉमैक्स पर सोना करीब 13 डॉलर गिरकर 2300 के नीचे फिसल गया है.

Gold Price Today:बुलियन मार्केट में लगातार जारी रिकॉर्ड रैली पर आज (5 अप्रैल) ब्रेक लग गया. भारतीय और ग्लोबल मार्केट में सोने और चांदी के रेट्स में करेक्शन देखने को मिल रहा.

unique gold pendants

महिलाओं को बिना गारंटी मिलेंगे तीन लाख रुपये, योजना में सब्सिडी भी देती है सरकार

निवेशक दोनों ही मेटल्स में प्रॉफिटबुकिंग कर रहे. हालांकि, बुलियन मार्केट के लिए सेंटीमेंट अभी भी पॉजिटिव है. क्योंकि आगे फेड पॉलिसी में ब्याज दरें घटने का अनुमान है. साथ ही मिडिल ईस्ट में तनाव बढ़ने से सुरक्षित निवेश की मांग बढ़ रही है. बता दें कि घरेलू बाजार में सोना 6 महीने में 20% से ज्यादा का उछल चुका है. unique gold pendants

सोने में रिकॉर्ड तेजी पर लगा ब्रेक

भारतीय बाजार में सोने और चांदी के रेट्स में गिरावट देखने को मिल रहा, जोकि लगातार रिकॉर्ड हाई बना रहे थे. आज सोने का जून कॉन्ट्रैक्ट MCX पर करीब 320 रुपए फिसल गया है. 10 ग्राम सोने का रेट 69390 रुपए पर ट्रेड कर रहा, जबकि गुरुवार को ही भाव 69918 रुपए प्रति ग्राम तक पहुंचा.

Agrosolution

बिना किसी डाक्यूमेंट्स के आपको मिल सकता है 30 हजार रुपए तक का लोन, जानें कैसे

चांदी में भी नरमी है. मई कॉन्ट्रैक्ट का रेट करीब 1100 रुपए तक फिसल गया है. 1 किलोग्राम चांदी 78878 रुपए तक फिसल गई. 

ग्लोबल मार्केट में भी फिसले सोना और चांदी

घरेलू बाजार की तरह ग्लोबल मार्केट में भी बुलियन में नरमी देखने को मिल रहा. कॉमैक्स पर सोना करीब 13 डॉलर गिरकर 2300 के नीचे फिसल गया है. फिलहाल भाव 2295 डॉलर प्रति ऑन्स पर ट्रेड कर रहा. चांदी के रेट भी सवा दो फीसदी की गिरावट के साथ 27 डॉलर के नीचे फिसल गई है, जोकि 26.60 डॉलर प्रति ऑन्स पर है. निवेशकों की नजर US FED पॉलिसी और मिडिल ईस्ट में बढ़ते तनाव पर है. unique gold pendants
 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!