Ola electric flying car :100 किमी की रफ्तार से आसमान में उड़ेगी फ्लाइंग कार, सुजुकी ने शुरू किया फ्लाइंग कार का उत्पादन
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ola electric flying car : कई लोगों का एयर टैक्सी का सपना जल्द ही पूरा हो जाएगा। सुजुकी स्काईड्राइव के साथ एक उड़ने वाली कार बना रही है। यह कार पूरी तरह से ऑटोमैटिक होगी। इसमें स्वचालित कार्य होंगे। यह कार कई काम खुद करेगी।

जल्द ही आप न सिर्फ हवाई जहाज बल्कि कारों को भी आसमान में उड़ते हुए देखेंगे। दुनिया भर में उड़ने वाली कारों का प्रयोग किया जा रहा है। जल्द ही भारत में भी हवाई कार में उड़ने का सपना सच हो जाएगा। सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन ने स्काईड्राइव इंक के साथ एक समझौता किया है। उन्होंने उड़ने वाली कारों का निर्माण शुरू कर दिया है. Ola electric flying car

Agrosolution

बटन दबाते ही पेट्रोल से CNG पर शिफ्ट हो जाएगी बजाज की नई मोटरसाइकिल, कीमत और माइलेज से उठ गया पर्दा!

कार का उत्पादन जापान के शिज़ुओका क्षेत्र के इवाटा में सुजुकी के संयंत्र में किया जा रहा है। इस स्थान से एक वर्ष के भीतर 100 इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक-ऑफ और लैंडिंग (ईवीओटीएल) फ्लाइंग कारों का उत्पादन किया जाएगा। ये उड़ने वाली कारें पूरी तरह से इलेक्ट्रिक और ऑटोमैटिक होंगी।

इस समझौते पर पिछले साल हस्ताक्षर किये गये थे

उड़ने वाली कारों को एडवांस्ड एयर मोबिलिटी (एएएम) और अर्बन एयर मोबिलिटी (यूएएम) के नाम से जाना जाता है। जून 2023 में, सुजुकी और स्काईड्राइव की सहायक कंपनी स्काई वर्क्स इंक ने स्काईड्राइव (एसडी-05 प्रकार) के निर्माण के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। Ola electric flying car

सुजुकी-स्काई ड्राइव की उड़ने वाली कार

  • eVOTL फ्लाइंग कार एक बिजली से चलने वाला ड्रोन है। इसमें ऑटोपायलट जैसे स्वचालित फीचर शामिल हैं। स्काईड्राइव ई-वीटीओएल एक कॉम्पैक्ट, तीन सीटों वाला ड्रोन है। यह हेलीकॉप्टर की तरह काम करता है. यह सीधे जमीन पर उतरकर उड़ान भरने में सक्षम है।
Ola electric flying car

कम सिबिल स्कोर पर लोन, फोन पे देगा 2 मिनट में लोन

  • उड़ने वाली कार की रेंज 15 मिनट की होगी. यह कार करीब 15 किलोमीटर की दूरी 15 मिनट में तय करती है। इस कार की स्पीड 100 किमी प्रति घंटा है। कंपनी इस कार की रेंज को 40 किमी तक बढ़ाने की कोशिश कर रही है।
  • पिछले कुछ वर्षों से निजी परिवहन प्रणालियों की मांग उच्च स्तर पर है। अत: शहरी क्षेत्रों में यातायात जाम की समस्या उत्पन्न हो गयी है। Ola electric flying car इसके समाधान के रूप में भविष्य में सार्वजनिक परिवहन के लिए एयर टैक्सियों की आवश्यकता होगी। इससे ट्रैफिक जाम से निजात पाकर दूसरे शहर तक जल्दी पहुंचना संभव हो सकेगा।

भारत में उड़ने वाली कार

  • स्काईड्राइव भारत में उड़ने वाली कार लॉन्च करेगी कंपनी ने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में फ्लाइंग कार पेश की। इसके अलावा स्काईड्राइव इंक ने 2027 तक गुजरात राज्य में उड़ने वाली कारों का परीक्षण करने की घोषणा की है। इसके लिए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग (डीएसटी) के साथ एक समझौता भी किया गया है।
Agrosolution

सफर को शानदार बना देंगी ये इलेक्ट्रिक साइकिलें, बैटरी भी है दमदार

  • परीक्षण के अलावा, यह समझौता भारत में स्काईड्राइव व्यवसाय वृद्धि के लिए अद्वितीय अवसर पैदा करने की योजना पर भी काम कर रहा है। जापानी विमान कंपनी ने भारत में स्काईड्राइव फ्लाइंग कार के लिए एक एमओयू पर भी हस्ताक्षर किए हैं। Ola electric flying car
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!