WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Solar rooftop subsidy in maharashtra सरकार इन लोगों को भेजेगी 78000 रुपये की सब्सिडी, बस करें ये काम

Solar rooftop subsidy in maharashtra केंद्र सरकार द्वारा लोगों के लिए कई सरकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनके जरिए लोगों को सब्सिडी दी जाती है।

पीएम मोदी योजना: केंद्र सरकार द्वारा लोगों के लिए कई सरकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनके जरिए लोगों को सब्सिडी दी जाती है। पीएम सूर्य घर में भी मुफ्त बिजली है. इस योजना के जरिए 1 करोड़ घरों की छतों पर सोलर पैनल लगाने का लक्ष्य है. इस योजना से लाभार्थियों को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी। इसके बाद प्रति वर्ष 18 हजार रुपये की बचत होने की संभावना है.Solar rooftop subsidy in maharashtra

Agrosolution

पीएम कुसुम योजना में मिलेगी 90% सब्सिडी,अभी करें ऑनलाइन आवेदन

Solar rooftop subsidy in maharashtra जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस योजना के तहत सरकार विभिन्न श्रेणी के लाभार्थियों को 78 हजार रुपये तक की सब्सिडी प्रदान करती है। सब्सिडी पाने के लिए घर की छत पर सोलर पैनल लगाना ही काफी नहीं है। उसके लिए एक प्रक्रिया की गई है. आइए इस प्रक्रिया के बारे में जानें.

आवेदन कैसे करें

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट https://pmsuryagarh.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद कोई भी पेज खुलेगा. वहां आपको रूफटॉप सोलर का विकल्प चुनना होगा। इसके बाद आपको अपना राज्य, बिजली, कंपनी, बिजली ग्राहक संख्या, मोबाइल नंबर और ईमेल का चयन करना होगा।

Agrosolution

किसानों के लिए अच्छी खबर, किसानों को सिर्फ 10 मिनट में 1.5 लाख का लोन!

इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जहां आपको कस्टमर नंबर और मोबाइल नंबर भरकर लॉगइन करना होगा। एक फॉर्म भी होगा. दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार छत पर सौर पैनलों के लिए आवेदन करें। Solar rooftop subsidy in maharashtra आवेदन करने के बाद आपको व्यवहार्यता मंजूरी का इंतजार करना होगा। अनुमोदन के बाद, अपने डिस्कॉम के साथ पंजीकरण करें।

स्थापना के बाद एक प्रमाणपत्र आवश्यक है

सोलर पैनल लगाने के बाद आपको विवरण के साथ नेट मीटर के लिए आवेदन करना होगा। नेट मीटर स्थापना और डिस्कॉम द्वारा सत्यापन के बाद, आपको पोर्टल में कमीशनिंग प्रमाणपत्र मिलेगा। जैसे ही आपको कमीशनिंग प्रमाणपत्र प्राप्त होगा, आपको रद्द चेक और बैंक खाते का विवरण पोर्टल पर जमा करना होगा।

Agrosolution

आवेदन करने के लिए यहा क्लिक करे

30 दिनों के भीतर अनुदान

ये विवरण जमा करने के बाद अनुदान राशि 30 दिनों के भीतर आपके बैंक खाते में जमा कर दी जाएगी। हम आपको बता दें कि योजना के तहत 1 किलोवाट क्षमता के सोलर पैनल पर 30 हजार रुपये, 2 किलोवाट क्षमता वाले पैनल पर 60 हजार रुपये और 3 किलोवाट या इससे अधिक क्षमता वाले पैनल पर 78 हजार रुपये की सब्सिडी मिलती है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!