Uae share market :'Yes Bank के शेयर बेच दें…', गिरकर 16 रुपये तक जाएगा? HDFC Bank के लिए आई गुड न्यूज
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Uae share market विदेशी ब्रोकरेज गोल्डमैन सैक्स ने यस बैंक को तगड़ा झटका दिया है. ब्रोकरेज ने यस बैंक के शेयरों को बेचने की सिफारिश की है. गोल्डमैन सैक्स ने इस प्राइवेट बैंक पर अपनी रेटिंग घटाकर ‘Sell’ कर दी है और टारगेट 16 रुपये  का दिया है.

देश के चर्चित बैंकों में से एक यस बैंक (Yes Bank) के शेयरों में पिछले कुछ महीनों में एकतरफा रैली देखने को मिली है. इसी महीने 9 फरवरी को यस बैंक का शेयर 32.85 रुपये तक गया था. जबकि महज तीन महीने पहले ये शेयर 17 रुपये का था. इसने लगभग 3 महीने में निवेशकों का पैसा करीब-करीब डबल कर दिया है.

Agrosolution

अब CIBIL Score नहीं होगा खराब, RBI ने बनाए नए नियम

लेकिन इस बीच विदेशी ब्रोकरेज गोल्डमैन सैक्स ने यस बैंक को तगड़ा झटका दिया है. ब्रोकरेज ने यस बैंक के शेयरों को बेचने की सिफारिश की है. Uae share market गोल्डमैन सैक्स ने इस प्राइवेट बैंक पर अपनी रेटिंग घटाकर ‘Sell’ कर दी है और टारगेट 16 रुपये का दिया है. शुक्रवार को Yes Bank के शेयर करीब डेढ़ फीसदी की गिरावट के साथ 26.70 रुपये पर कारोबार कर रहा था. पिछले 6 महीने में इस प्राइवेट बैंक के शेयर ने करीब 57 फीसदी, और एक साल में 63 फीसदी रिटर्न दिया है.

SBI को भी झटका

इसके अलावा Goldman Sachs ने देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI के लिए अपनी रेटिंग ‘Buy’ से घटाकर ‘Neutral’ कर दी है. जबकि ICICI बैंक के लिए भी रेटिंग ‘Buy’ से घटाकर ‘Neutral’ कर दी है.

Agrosolution

पैसों कि जरुरत है, तो जानिए कैसे मिलेगा एक मिनट मे लोन

हालांकि देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक को लेकर ब्रोकरेज का नजरिया पॉजिटिव है. इस ब्रोकिंग फर्म ने HDFC Bank पर अपनी ‘Buy’ रेटिंग को बरकरार रखी है. गोल्डमैन सैक्स ने निजी बैंकों में एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक लिमिटेड, इंडसइंड बैंक और बंधन बैंक पर अपनी ‘Buy’ रेटिंग बरकरार रखा है. Uae share market

HDFC Bank को लेकर ब्रोकरेज बुलिश

ब्रोकरेज ने SBI के लिए 741 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है. जबकि ICICI का टारगेट प्राइस 1068 रुपये दिया है. वहीं एचडीएफसी बैंक के शेयरों का टारगेट प्राइस 1,915 रुपये किया है.

फाटक पर निकले लोन बस 2 मिनिट में

गोल्डमैन सैक्स की मानें तो शेयर मार्केट में निवेश जैसे विकल्पों सहित डिपॉजिट रेट्स में कई बाधाएं हैं और शॉर्ट टर्म में स्ट्रांग ग्रोथ और प्रॉफिटेबिलिटी की गोल्डीलॉक्स अवधि समाप्त हो गई है. इसलिए एसेट पर रिटर्न आगे चलकर मध्यम होने की संभावना है.

Agrosolution

केवल 5 मिनट में यूनियन बैंक पर्सनल लोन 50000 सीधी अपने बैंक खाते में कैसे करें प्राप्त यहां से कड़े ऑनलाइन आवेदन

गोल्डमैन सैक्स नेअपने कवरेज में बैंकों के लिए कमाई का अनुमान वित्त वर्ष 2025 के लिए 5 फीसदी और वित्त-वर्ष 2026 के लिए 2 फीसदी कम कर दिया है. Uae share market

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!