WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
cc bank gold loan 2024 ये अकाउंट जून के अंत तक हो जाएंगे बंद, क्या आपका भी है अकाउंट?

cc bank gold loan पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के करोड़ों ग्राहकों के लिए काम के लिए जरूरी खबर है। पीएनबी बैंक में सेविंग अकाउंट है तो पहले उसका स्टेटस चेक जरूर कर लें। पीएनबी अकाउंट ऐसे अकाउंट को इस महीने तक बंद करने वाला है। बैंक ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि जिन अकाउंट में पिछले 3 साल में कोई ट्रांजेक्शन नहीं हुआ है। साथ ही जिनका अकाउंट बैलेंस पिछले तीन साल से जीरो रुपये पर बना हुआ है।

वह उसे बंद करने वाला है। ऐसे ग्राहकों को नोटिस भेज दिया गया है। नोटिस भेजने के एक महीने बाद उन अकाउंट को बंद कर दिया जाएगा। अगर आप उन अकाउंट को एक्टिव रखना चाहते हैं तो बैंक ब्रांच जाकर KYC करानी होगी।

cc bank gold loan

👉किसके अकाऊंट होगे बंद👈

PNB ने लिया अकाउंट बंद करने का बड़ा फैसला

कई स्कैमर्स ऐसे अकाउंट का बड़ा गलत इस्तेमाल करते हैं, जो कस्टमर लंबे समय से इस्तेमाल नहीं कर रहे होते हैं। ऐसे मामलों से निपटने के लिए बैंक ने ये बड़ा कदम उठाया है। बैंक के जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अकाउंट का कैलकुलेशन 30 अप्रैल 2024 के आधार पर किया जाएगा। पीएनबी ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि वह सभी अकाउंट 1 महीने के बाद बंद हो जाएंगे, तो पिछले 3 साल से एक्टिव नहीं है।

Punjab National Bank यानी, ऑपरेट नहीं हो रह हैं। ऐसे अकाउंट जिनका पिछले तीन साल में बैंक अकाउंट जीरो है और जिसमें कोई एक्टिविटी यानी ट्रांजेक्शन नहीं किया गया है। बैंक ने ऐसे ग्राहकों को नोटिस भेज दिया है। नोटिस की तारीख तक 1 महीने बाद अकाउंट बंद हो जाएंगे।

Agrosolution

एक्सिस बैंक दे रहा है ऑनलाइन से 25 और ऑफलाइन से 40 लाख का लोन, प्राइवेट बैंक से अच्छा लोन

PNB के ये अकाउंट नहीं होंगे बंद cc bank gold loan

बैंक डीमैट अकाउंट (Demat Accounts) को बंद नहीं करेगा। यानी, ये नियम डीमैट अकाउंट पर लागू नहीं होगा। बैंक ने सोशल मीडिया पर शेयर किये पोस्ट में बताया कि पीएनबी बैंक सुकन्या समृद्धि योजना (SSY), प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PMJJBY), प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PMSBY), अटल पेंशन योजना (APY) जैसी स्कीम के लिए खोले गए अकाउंट को भी बंद नहीं करेगा। साथ ही माइनर सेविंग अकाउंट (Minor Saving Account) को भी बंद नहीं करेगा।

👉पुरी जानकारी के लिए क्लिक करे👈

KYC कराकर एक्टिव हो सकते हैं बैंक अकाउंट

Punjab National Bank बैंक के जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अगर अकाउंट इनएक्टिव हो जाता है और ग्राहक अकाउंट को दोबारा एक्टिव करवाना चाहते हैं तो ऐसे ग्राहकों को ब्रांच जाकर KYC फॉर्म भरना होगा। केवाईसी फॉर्म के साथ ग्राहक को जरूरी डॉक्यूमेंट्स भी लगाने होंगे। इसके बाद उनका अकाउंट एक्टिव हो जाएगा। अधिक जानकारी की लिए ग्राहक बैंक जा सकते हैं। cc bank gold loan

ये भी देखे : काय सांगता! आधार कार्डवर देखील मिळतय लोन, 1% व्याजाणे मिळेल 2 लाख रुपये

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!