WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Kisan tatkal loan किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, 31,000 करोड़ लोन माफ करने पर लगी मुहर

Kisan tatkal loan तेलंगाना मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी सरकार ने किसानों को लेकर बड़ा फैसला किया है. तेलंगाना सरकार ने निर्धारित 15 अगस्त की समयसीमा से पहले 31,000 करोड़ रुपये के कृषि लोन (हर लोन का 2 लाख रुपये तक) माफ करने का फैसला किया है.

शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद इसकी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार 15 अगस्त की समयसीमा से पहले एक बार में ही लोन माफ कर देगी. Kisan tatkal loan

Kisan tatkal loan

ट्रॅक्टर अनुदान योजना; 5 लाख रु. अनुदान

Kisan tatkal loan तेलंगाना सरकार इस फैसले से राज्य के 47 लाख किसानों को लाभ मिलने की संभावना है. कर्ज माफी के लिए मुख्यमंत्री की रूपरेखा जल्द ही अधिसूचित की जाएगी.

किसानों का कर्ज माफ

किसानों का कर्ज माफ करना कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए प्रमुख चुनावी वादों में से एक था. इस वादे की बदौलत कांग्रेस को 2023 के विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने में मदद की थी. मुख्यमंत्री, जो प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी हैं, ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया था कि कर्ज माफी योजना 15 अगस्त से पहले पूरी हो जाएगी.

Agrosolution

झेरॉक्स व शिलाई मशीनवर 100 टक्के अनुदानावर मिळणार अर्ज सुरु

रेवंत रेड्डी ने कहा, “कांग्रेस पार्टी हमेशा अपने वादों पर कायम रहती है. हमारी नेता सोनिया गांधी ने अलग तेलंगाना राज्य बनाने का वादा किया था और हमने इसे पूरा किया. Kisan tatkal loan इसी तरह, राहुल गांधी ने 2022 में वारंगल में किसानों के घोषणापत्र के दौरान कर्जमाफी का वादा किया था. हम इस वादे को भी पूरा करने जा रहे हैं.”

सरकार 12 दिसंबर 2018 से 9 दिसंबर 2023 तक लिए गए कृषि लोन का भुगतान करेगी. सरकार इस योजना के लिए आवश्यक धन जुटाने के लिए एक अलग निगम की स्थापना पर विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि केसीआर सरकार ने 10 सालों में 28,000 करोड़ रुपये के कृषि लोन माफ किए हैं. उन्होंने कहा, “उन्होंने दोनों कार्यकालों में चार चरणों में धन जारी किया. लेकिन हमने एक बार में बकाया चुकाने का फैसला किया है.”

Agrosolution

गूगल पे पर सिर्फ 5 मिनट में मिलेगा 1 लाख तक का लोन, फटाफट जानें प्रोसेस…

सरकार 12 दिसंबर 2018 से 9 दिसंबर 2023 तक लिए गए कृषि लोन का भुगतान करेगी. सरकार इस योजना के लिए आवश्यक धन जुटाने के लिए एक अलग निगम की स्थापना पर विचार कर रही है.

उन्होंने कहा कि केसीआर सरकार ने 10 सालों में 28,000 करोड़ रुपये के कृषि लोन माफ किए हैं. उन्होंने कहा, “दो कार्यकालों में से हर में चार चरणों में धन जारी किया लेकिन हमने एक बार में बकाया चुकाने का फैसला किया है.”

ऐसी ही खबरें देखने के लिए यहां क्लिक करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!