WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
post office schemes for boy child 5 लाख लगाएं… 10 लाख पाएं, Post Office की धांसू स्‍कीम

post office schemes for boy child पोस्‍ट ऑफिस (Post Office) की ओर से कई सरकारी योजनाएं (Government Schemes) पेश की जाती है, जो एक टाइम के बाद लोगों को अच्‍छा मुनाफा देती हैं. पोस्‍ट ऑफिस की योजनाओं में शेयर बाजार (Stock Market) या अन्‍य जगहों की तुलना में रिस्‍क न के बराबर होता है. अगर आप भी बिना रिस्‍क उठाए ज्‍यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो आज ये ऐसी स्‍कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जो निवेश किए गए पैसे को डबल कर देगी.

पोस्‍ट ऑफिस की ये पॉपुलर स्‍कीम किसान विकास पात्र (KVP) है. ये योजना खासतौर पर ज्‍यादा मुनाफा देने के लिए शुरू की गई थी. इस योजना में निवेश करने पर पैसा कुछ ही महीनों में डबल (Double Income Scheme) हो जाता है. post office schemes for boy child इस योजना में कम से कम 1000 रुपये 100 के गुणांक में निवेश कर सकते हैं. खास बात ये है कि इसमें अधिकमत लिमिट की कोई सीमा नहीं है. आप जितना चाहे, उतना पैसा लगा सकते हैं.

post office schemes for boy child

👉अभी उठाए योजना का लाभ करे ऑनलाइन आवेदन👈

कितने अकाउंट खोल सकते हैं आप?

किसान विकास पात्र योजना के तहत सिंगल और डबल दोनों तरह के अकाउंट खोले जा सकते हैं. 10 साल से ज्‍यादा उम्र बच्‍चे के नाम पर भी अकाउंट खोला जा सकता है. साथ ही कितने भी खाते एक व्‍यक्ति खोल सकता है. इसकी भी कोई लिमिट नहीं है. 2, 4, 6 आप जितने चाहे, उतने अकाउंट किसान विकास पात्र योजना के तहत ओपन कर सकते हैं.

Agrosolution

ये भी देखे : सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का पोर्टल प्रारंभ, अब ऐसे कर सकेंगे आवेदनये

7.5 फीसदी का ब्‍याज

post office schemes for boy child पोस्‍ट ऑफिस की इस योजना के तहत ब्‍याज तिमाही आधार पर तय किया जाता है. वहीं पोस्‍ट ऑफिस की इस योजना के तहत अभी 7.5 फीसदी का ब्‍याज दिया जा रहा है. यह ब्‍याज सालाना आधार पर जारी किया जाता है.

👉पुरी जानकारी के लिए क्लिक करे👈

5 लाख लगाकर पाएं 10 लाख रुपये

अगर कोई इस योजना के तहत 5 लाख रुपये का निवेश करता है और मैच्‍योरिटी यानी 115 महीने तक इस योजना में टिका रहता है तो उसे 7.5 फीसदी ब्याज के आधार पर 5 लाख रुपये सिर्फ ब्‍याज से मिलेंगे. इसका मतल‍ब है कि मैच्‍योरिटी पर निवेशकों को 10 लाख रुपये मिलेंगे. ध्‍यान देने वाली बात है कि इसमें टैक्‍स शामिल है. post office schemes for boy child

ये भी देखे : आपको अब पर्सनल लोन लेना पड़ेगा महंगा, RBI की बडी अपडेट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!